Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: शाहबाज नदीम को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम में चुना गया- विक्रम राठौर

  • शाहबाज नदीम घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:48 IST

शाहबाज नदीम को टेस्ट कैप देते हुए कप्तान विराट कोहली
शाहबाज नदीम को टेस्ट कैप देते हुए कप्तान विराट कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। वो पहले टेस्ट टीम में शामिल नहीं थे लेकिन चोट की वजह से कुलदीप यादव के बाहर होने के बाद अचानक उन्हें टीम में चुन लिया गया और उन्हें तुरंत डेब्यू का मौका भी मिल गया। टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बताया कि शाहबाज नदीम को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से टीम में चुना गया।

उन्होंने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शाहबाज नदीम के नाम 424 विकेट हैं। वो लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और ये उका घरेलू मैदान भी है। उन्हें यहां की परिस्थितियों के बारे में बेहतर जानकारी है। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने एक सही फैसला लिया। वहीं पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे दीपदास गुप्ता ने भी इसे एक सही फैसला बताया है। उन्होंने पीटीआई से बातचीत में कहा कि शाहबाज नदीम ने यहां पर काफी विकेट चटकाए हैं और उसे यहां की परिस्थितियां भी काफी अच्छे से पता है।

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

आपको बता दें कि शाहबाज नदीम भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले झारखंड के तीसरे क्रिकेटर हैं। इससे पहले एम एस धोनी और वरुण एरोन भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। नदीम घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उन्होंने 2015-16 के रणजी ट्रॉफी सीजन में 51 विकेट चटकाए थे और उसके अगले सीजन में 56 विकेट लिए। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में लगातार 2 सीजन में 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले वो दूसरे गेंदबाज हैं। उनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड भी है। पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सिर्फ 10 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 20 Oct 2019, 11:17 IST
Advertisement
Fetching more content...