Create

"इशान किशन ने ऋतुराज गायकवाड़ को पीछे छोड़ दिया है" - टी20 वर्ल्ड कप के लिए तीसरे ओपनर को लेकर आई प्रतिक्रिया

इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच तीसरे ओपनिंग स्थान को लेकर स्पर्धा है
इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच तीसरे ओपनिंग स्थान को लेकर स्पर्धा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए भारत के तीसरे ओपनर के रूप में चुने जाने के लिए इशान किशन (Ishan Kishan) ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को पीछे छोड़ते हुए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में इशान किशन ने सीरीज के सभी पांच मैचों में बतौर ओपनर खेलते हुए 41.20 की औसत और 150 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाये। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर 76 रहा।

इशान ने पूरी सीरीज में जो इंटेंट दिखाया, उससे जाफर काफी प्रभावित नजर आये। उन्होंने यह भी कहा कि अगर केएल राहुल लम्बे समय तक चोटिल रहते हैं तो फिर ऋतुराज गायकवाड़ को लम्बे समय तक मौके मिल सकते हैं और उन्हें बैकअप ओपनर के रूप में चुना जा सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ को राहुल के चोटिल रहने पर मौका मिल सकता है - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि इस सीरीज के आधार पर इशान किशन ने ऋतुराज गायकवाड़ को टी20 वर्ल्ड कप के तीसरे ओपनिंग बल्लेबाज के स्थान के लिए पीछे छोड़ दिया है। लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने के कारण गायकवाड़ को तीसरे ओपनर के रूप में मौका मिल सकता है। उनके पास निश्चित रूप से प्रतिभा और क्षमता है और उन्होंने इसे कुछ मैचों में दिखाया है। उनमें निरंतरता की कमी है लेकिन प्रतिभा और क्षमता की कमी नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 19.20 की औसत से 96 रन बनाये। उनके बल्ले से एक 57 रन की अर्धशतीय पारी देखने को मिली। हालांकि उनमें निरंतरता की कमी दिखी और इसी वजह से वह ज्यादा बड़े स्कोर बनाने में असफल रहे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...