Create

"यह आदर्श टेम्पलेट है जो भारत चाहेगा" - दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया 

1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए टी20 मुकाबले (IND vs SA) में भारतीय बल्लेबाजों ने जिस तरह का तूफानी प्रदर्शन किया, उसको लेकर पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जाफर के मुताबिक यह कुछ वैसा टेम्पलेट है, जो भारत चाहेगा।

गुवाहाटी में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत टीम ने 237 का स्कोर बोर्ड पर लगाया। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाये। उन्होंने 22 गेंदों में 61, केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57 और विराट कोहली ने 28 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाये। कप्तान रोहित शर्मा ने भी 37 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली थी। सभी बल्लेबाजों ने आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की और सफल भी रहे। बड़े स्कोर का फायदा भारत को मिला और टीम ने 16 रनों से जीत दर्ज की।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने कहा कि बल्लेबाजी विभाग में मेजबान टीम के लिए लगभग सब कुछ सही रहा। बल्लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा,

यह वह आदर्श टेम्पलेट है जो भारत चाहेगा। ऐसे ज्यादा दिन नहीं होते जब आपके शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज उस तरह से बल्लेबाजी करते हैं जैसे आप चाहते हैं , हर कोई शुरुआत पाता है और 150-160 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करता है। बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम के आक्रामक एप्रोच को लेकर रोहित शर्मा ने भी दी थी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर कहा,

हम सब एक साथ आए और कहा कि हम यही चाहते हैं। इसने मिश्रित परिणाम दिए हैं लेकिन हम उस दृष्टिकोण को जारी रखेंगे। हाल के दिनों में, प्रत्येक व्यक्ति पर आने और काम करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, हम वहां से आगे बढ़े हैं। बहुत अधिक अनुभव न होने के बावजूद अन्य लड़कों ने भी ऐसा किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment