जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में क्यों नहीं खेल रहे हैं?

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट दिया है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नहीं खेल रहे हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह खेले थे। टॉस के समय रोहित शर्मा ने उनके टीम में नहीं होने की बात कही। बीसीसीआई ने भी बुमराह के नहीं खेलने का कारण ट्विटर पर बताया है।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर बताया कि जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को अभ्यास सेशन के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका असेसमेंट किया और वह पहले टी20 मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल भी नहीं खेल रहे हैं। रोहित शर्मा ने टॉस के समय उनके नहीं खेलने का जिक्र किया। भारतीय टीम में ऋषभ पन्त की वापसी हुई है। वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। टॉस के समय रोहित शर्मा ने भी कहा कि हार्दिक और भुवी को पिछली सीरीज के बाद आराम दिया गया है। पंत और अर्शदीप उनकी जगह आए हैं। बुमराह को सुबह निगल था इसलिए नहीं खेल रहे हैं और चहल भी नहीं हैं।। दीपक चाहर और अश्विन वापस आ गए हैं।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बाहर बैठना पड़ा था। प्लेइंग इलेवन में स्ट्रेंथ पूरी होने के कारण वह टीम में शामिल नहीं थे। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ऋषभ पन्त को हर मौके का लाभ उठाना होगा। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि विकेट अच्छा दिख रहा है लेकिन इसके ऊपर थोड़ा घास है।

भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment