Create

युजवेंद्र चहल से गेंदबाजी कराकर ही आप विकेट निकाल सकते थे, लेग स्पिनर के पूरे ओवर नहीं कराने को लेकर आई प्रतिक्रिया

Nitesh
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से उनके पूरे ओवर नहीं कराने को लेकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की काफी आलोचना हो रही है। इसी कड़ी में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आप अपने विकेट टेकिंग गेंदबाज को छुपाकर नहीं रख सकते हैं। चहल से गेंदबाजी कराकर ही आप विकेट चटका सकते थे।

युजवेंद्र चहल को कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे पहले पावरप्ले में गेंदबाजी पर लगाया लेकिन उनके पहले ही ओवर में 16 रन पड़ गए। अपने दूसरे ओवर में चहल ने जबरदस्त वापसी की और केवल छह रन ही दिए लेकिन इसके बावजूद पंत ने उन्हें गेंदबाजी पर नहीं लगाया और आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए लेकर आए जब सारे गेंदबाजों के स्पेल समाप्त हो चुके थे। भारतीय टीम की हार के बाद ऋषभ पंत के ऊपर सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने चहल से उनका पूरा स्पेल क्यों नहीं कराया।

चहल से मिडिल ओवर्स में गेंदबाजी कराई जानी चाहिए थी - पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल ने मैच के बाद क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा कि चहल का प्रयोग टीम को अच्छी तरह से करना होगा। उनके मुताबिक मिडिल ओवर्स में एक विकेट टेकिंग गेंदबाज का होना जरूरी है।

पार्थिव ने कहा 'चहल ने केवल दो ही ओवर गेंदबाजी की। कई बार ऐसा होता है कि लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज होने की वजह से टीमें लेग स्पिनर को गेंदबाजी पर नहीं लगाती हैं। हालांकि मिडिल ओवर्स में एक विकेट टेकिंग ऑप्शन होना काफी जरूरी है। अगर आपको एक टॉप क्वालिटी वाले इंटरनेशनल बल्लेबाज को रोकना है तो फिर उसका विकेट लेना ही होगा। डिफेंसिव गेंदबाजी करके आप बच नहीं सकते हैं। युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया को अच्छी तरह से यूज करना होगा।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment