Create

जहीर खान ने भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया है। जहीर खान के मुताबिक टीम इंडिया शुरूआत में तो काफी अच्छा करती है लेकिन उस हिसाब से फिनिश नहीं कर पाती है और टीम की ये सबसे बड़ी कमजोरी है। उन्होंने कहा कि दोनों ही टी20 मैचों में टीम इंडिया पहले तो आगे थी लेकिन जैसे ही थोड़ा सा दबाव पड़ा वो बिखर गए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम दबाव में बिखर जा रही है - जहीर खान

भारतीय टीम को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में मिली हार के बाद जहीर खान ने टीम की एक बड़ी कमजोरी की तरफ इशारा किया। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

जब हेनरिक क्लासेन और टेम्बा बवुमा की पार्टनरशिप हो रही थी तो आप देख सकते थे कि भारतीय टीम के कंधे झुके हुए थे। मैदान में ये साफ दिख रहा था। इन चीजों में सुधार लाना होगा और राहुल द्रविड़ को इस पर ध्यान देना होगा। तीसरे टी20 में ज्यादा समय नहीं बचा है, इसलिए टीम इंडिया को जल्द से जल्द दोबारा तैयार होना पड़ेगा। उन्हें ये सुनिश्चित करना होगा कि 40 ओवरों तक वो लगातार कैसे मुकाबला कर सकते हैं। भारतीय टीम मैचों को सही तरह से फिनिश नहीं कर पा रही है और ये सबसे बड़ा चिंता का विषय है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment