Create

"चार दिन के अंदर श्रीलंका को डे-नाईट टेस्ट में हरा देगा भारत", पूर्व भारतीय ओपनर का बड़ा बयान

India vs Sri Lanka 2022 Test Series
India vs Sri Lanka 2022 Test Series
reaction-emoji
Neeraj Pandey

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच चल रहे डे-नाईट टेस्ट को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। 44 साल के चोपड़ा का मानना है कि भारत को यह मैच जीतने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। गुलाबी गेंद ने हमेशा तेज गेंदबाजों को मदद दी है और इसी कारण टीमें अतिरिक्त तेज गेंदबाज लाने की रणनीति बनाती हैं।

हालांकि, चोपड़ा का मानना है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान होगा और जो भी टीम टॉस जीतती है उसे पहले बल्लेबाजी लेने में कोई संकोच नहीं करना चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में चोपड़ा ने दूसरे टेस्ट का प्रीव्यू करते हुए कई बड़े कमेंट किए हैं। चोपड़ा ने कहा,

टॉस जीतो और पहले बल्लेबाजी करो। पिच में जो घास दिख रही है वह केवल दिखावा है। ऐसा कहा जाता है कि गुलाबी गेंद से तेज गेंदबाजी आसान होती है। हालांकि, जब मैंने पिच रिपोर्ट पढ़ी तो मुझे एहसास हुआ कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। पहले सेशन में खूब सारे रन बनने वाले हैं क्योंकि लाइट जलने के बाद बल्लेबाजी मुश्किल होगी।

मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को खूब नचाया था। भारतीय गेंदबाजों का कहर ऐसा था कि मैच तीन दिन के अंदर ही समाप्त हो गया था। चोपड़ा के मुताबिक बेंगलुरु में होने वाले मैच में एक बार फिर से स्पिनर्स अपना जलवा बिखेर सकते हैं। उन्होंने कहा,

दोनों टीमों के स्पिनर्स कुल मिलाकर 20 से अधिक विकेट हासिल करेंगे। भारतीय स्पिनर्स अकेले 15-17 विकेट चटकाने वाले हैं और यदि भारत ने तीन स्पिनर उतारे तो फिर यह आंकड़ा 18 तक भी पहुंचेगा। मुझे लगता है कि भारत चार दिन में मैच जीत लेगा।

डे-नाईट टेस्ट में अच्छा रहा है भारत का प्रदर्शन

भारत ने अब तक तीन डे-नाईट टेस्ट खेले हैं और दो में जीत दर्ज की है। भारत ने डे-नाईट टेस्ट में दोनों जीत घरेलू मैचों में हासिल की है। उन्होंने कोलकाता में 2019 में बांग्लादेश को और 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराया था।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...