Create

रोहित शर्मा ने तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने को लेकर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा को सभी प्रारूपों के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है
रोहित शर्मा को सभी प्रारूपों के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है

टी20 और वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली के बाद नए टेस्ट कप्तान के रूप उन्हें ही नियुक्त किया जाएगा। कुछ ऐसा ही पिछले सप्ताह हुआ, जब चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SL) के लिए टीम का चयन किया तो उस टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गयी। इस तरह दाएं हाथ का यह खिलाड़ी भारत का 35वां टेस्ट कप्तान बना। रोहित ने कहा कि खेल के तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना एक 'शानदार एहसास' है।

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आएगी, जिसकी शुरुआत 24 फरवरी से लखनऊ में होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच लखनऊ में तथा अन्य दो मैच धर्मशाला में खेले जायेंगे। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से मोहाली में होगी।

पहले टी20 से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये रोहित शर्मा से तीनों प्रारूपों के कप्तानी को लेकर सवाल किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

यह बहुत सम्मान की बात है और तीनों ही प्रारूपों में भारत की कप्तानी करना हमेशा शानदार अहसास होता है। हालांकि इसके साथ कई तरह की चुनौतियां भी आती हैं। मैं टीम की कप्तानी करके खुश हूं, हमारे पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं, इसलिए मैं उन्हें मैदान पर ले जाने और क्या नतीजे आ सकते हैं, यह देखने के लिए उत्सुक हूं।

श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज़ पूर्णकालिक टेस्ट कैप्टन के रूप में रोहित शर्मा का पहला असाइनमेंट होगा। वह पिछले कुछ वर्षों से टेस्ट टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य बन गए हैं। टीम के भी प्रमुख बल्लेबाजों में उनका नाम आता है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन (फिटनेस), रविन्द्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप, बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment