"अगर आप अच्छा नहीं कर रहे हैं, वह आपको बाहर का रास्ता दिखा देंगे" - रोहित शर्मा के कप्तानी एप्रोच को लेकर आया बड़ा बयान

रोहित शर्मा की कप्तानी का अंदाज अभी तक काफी अलग रहा है
रोहित शर्मा की कप्तानी का अंदाज अभी तक काफी अलग रहा है

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी करने के अंदाज को सराहा है। सोढ़ी के मुताबिक जो खिलाड़ी प्रदर्शन करेगा शर्मा उसका समर्थन करेंगे और जिनका प्रदर्शन निराशाजनक होगा उसको बाहर का रास्ता दिखा देंगे।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी की यह टिप्पणी श्रीलंका के खिलाफ भारत की जीत के बाद आई है। सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत ने इशान किशन की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर एक बड़ा स्कोर बनाया और बाद में अपनी शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत मेहमान टीम को 62 रन से मात दी।

रोहित अपने खिलाड़ियों को भरोसा देते हैं - रीतिंदर सिंह सोढ़ी

खेलनीति पॉडकास्ट पर भारतीय कप्तान की प्रशंसा करते हुए सोढ़ी ने कहा,

रोहित को अपने खिलाड़ियों पर भरोसा है और इससे बहुत फर्क पड़ता है। इशान किशन और ऋषभ पंत शानदार बल्लेबाज हैं। हो सकता है कि कई बार वे सफल न हों, लेकिन जिस दिन वे प्रदर्शन करते हैं, वे आपके लिए बड़े मैच जीतेंगे। रोहित उन्हें अच्छे से ट्रीट कर रहे हैं और उन्हें वह आत्मविश्वास दे रहे हैं।

पूर्व ऑलरांडर ने कप्तानी के दौरान रोहित शर्मा की स्पष्ट मानसिकता की भी तारीफ की। इस बारे में उन्होंने कहा,

अगर आप अच्छे हैं तो वह मीडिया के सामने भी आपका समर्थन करेंगे। यदि आप अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो वह आपको बाहर का रास्ता दिखाएगा। सफल होने के लिए आपको इस नीति की आवश्यकता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमने पिछले वर्ल्ड कप में अपने आजमाए हुए खिलाड़ियों का समर्थन किया था, लेकिन अंत में निराशा हाथ लगी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 62 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस दौरान इशान किशन ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 56 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 89 रन बनाए। इस बड़े टार्गेट के सामने श्रीलंका की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई। टीम 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar