Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाये जाने को लेकर रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

कप्तान रोहित शर्मा के साथ नए उपकप्तान जसप्रीत बुमराह
कप्तान रोहित शर्मा के साथ नए उपकप्तान जसप्रीत बुमराह
Prashant Kumar

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि वह श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) आगामी टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाए जाने से खुश हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई बल्लेबाज या गेंदबाज लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा बनता है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। बुमराह को इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में हुई वनडे सीरीज के लिए पहली बार भारत का उपकप्तान बनाया गया था। अब एक बार फिर उन्हें यह भूमिका सौंपी गयी है।

बुमराह को केएल राहुल की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है। राहुल इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के लिए भारत के उपकप्तान थे, जबकि ऋषभ पंत ने टी20 सीरीज में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभाली थी। पंत भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें आराम दिया गया है।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा,

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बल्लेबाज है या गेंदबाज। अंततः मायने रखता है क्रिकेट का दिमाग और उनके (बुमराह) पास तेज दिमाग है। मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं और मैं समझता हूं कि उनके पास किस तरह का क्रिकेट दिमाग है। लीडरशिप के रोल की भूमिका में कदम रखना उनके लिए अच्छा रहेगा। वह अपने खेल को अगले लेवल पर ले गए हैं। मुझे यकीन है कि वह इसे आगे भी जारी रखेंगे। यह भूमिका जो उसे मिली है, इससे उसका आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

बुमराह, पंत और राहुल लीडरशिप के लिए संभावित दावेदार हैं - रोहित शर्मा

इस बीच, रोहित ने यह भी कहा कि बुमराह, राहुल और पंत की तिकड़ी टीम में लीडरशिप की भूमिका के लिए दावेदारी में है। उन्होंने कहा,

अगर आप जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और ऋषभ पंत के बारे में बात करते हैं, तो इन लोगों को भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। उन्हें लीडरशिप के संभावित दावेदार के रूप में भी देखा जाता है।

हाल ही में चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने भी कहा था कि हम रोहित शर्मा के अंडर केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को कप्तानी के लिए ग्रूम कर रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...