Create
Notifications

रोहित शर्मा ही कप्तानी के सही दावेदार थे, पूर्व खिलाड़ी ने बताई अहम वजह 

रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे
रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) का मानना है कि विराट कोहली के बाद कप्तानी संभालने के लिए आदर्श दावेदार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही थे। उन्होंने इसके पीछे अहम वजह बताते हुए कहा कि ड्रेसिंग रूम में हर कोई रोहित की इज्जत करता है।

खेलनीति यूट्यूब चैनल पर पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि आगामी वर्षों में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी करते हुए रोहित के लिए अपनी फिटनेस बनाये रखना एक बड़ी चुनौती होने वाला है।

चोपड़ा ने कहा,

रोहित शर्मा को ड्रेसिंग रूम में सम्मान मिलता है। विराट कोहली के बाद, वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जो टीम के लीडर के रूप में दिमाग में आते हैं। केएल राहुल भी धीरे-धीरे उस मुकाम तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि रोहित अगले कुछ सालों तक कप्तान रहेंगे। हालांकि, उनके लिए तीनों प्रारूपों के लिए फिट रहना आसान नहीं होगा, क्योंकि उनसे तीनों प्रारूपों में एक जैसे इंटेंस के साथ खेलने की उम्मीद है।

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा युवाओं को मौका देना चाहते हैं - सबा करीम

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर युवाओं को मौका देने की जिम्मेदारी है
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर युवाओं को मौका देने की जिम्मेदारी है

हाल ही में टीम इंडिया से कई सीनियर खिलाड़ियों को ड्रॉप किया गया है और युवा चेहरों को आगे किया गया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम का मानना है कि यह साफ़ संकेत है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा युवाओं को टेस्ट प्रारूप में साबित करने का मौका देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट को इन खिलाड़ियों को उचित मौके देने चाहिए और कुछ असफलताओं पर ड्रॉप नहीं करना चाहिए।

अपनी बात को समझाते हुए सबा ने कहा,

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा टेस्ट टीम में नए खिलाड़ियों को बार-बार मौका देना चाहेंगे। ऐसा नहीं होगा कि एक खिलाड़ी 1 या 2 मैचों में विफल होने के बाद बाहर हो जाएगा। खिलाड़ियों को सेटल होने के लिए समय की आवश्यकता होगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...