Create

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया
भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि भारतीय टीम साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2022) की तैयारी करने के लिए हर मैच के साथ सुधार कर रही है। करीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच (IND vs SL) में सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की भी तारीफ की।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने गुरुवार को लखनऊ में श्रीलंका को 62 रनों से हार का स्वाद चखा दिया। इस मैच में सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने 56 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली और कप्तान रोहित शर्मा (32 गेंदों में 44 रन) के साथ 11.5 ओवरों में 111 रन की साझेदारी निभाई। वहीं नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर ने भी 28 गेंदों में 57 रन की नाबाद पारी खेली।

पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के प्रदर्शन पर बात करते हुए करीम ने खेलनीति पॉडकास्ट पर कहा,

वेस्टइंडीज सीरीज से काफी पॉजिटिव चीजें मिलीं। मिडिल ऑर्डर ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। हमारी गेंदबाजी में भी सुधार हुआ है। कुछ एरियाज जैसे टॉप आर्डर और फील्डिंग में सुधार करने की जरुरत है।

उन्होंने आगे कहा,

पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने जीत हासिल की क्योंकि टॉप आर्डर ने अच्छा प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज पावरप्ले में खुलकर खेले। श्रेयस अय्यर और इशान किशन ने जिस तरह का प्रदर्शन करके दिखाया वह शानदार था। यह सब साबित करता है कि हम हर खेल के साथ सुधार कर रहे हैं जोकि बहुत अच्छा संकेत है क्योंकि एक टीम अपने कमजोर एरियाज में बिना सुधार किये अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकती है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने पर चयनकर्ताओं को काफी समस्या हो सकती है- रीतिंदर सिंह सोढ़ी

That's that from the 1st T20I.#TeamIndia win by 62 runs and go 1-0 up in the three-match series.Scorecard - bit.ly/INDvSL-1STT20I #INDvSL @Paytm https://t.co/S2EoR9yesm

भारत के पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी भारतीय टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने कहा,

भारत का लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना है। भुवनेश्वर कुमारअच्छा कर रहे हैं, कल इशान ने भी अपनी क्लास दिखाई। श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी पारी खेली। रोहित शर्मा भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। बड़ी टीमें एक मेगा इवेंट में जाने के लिए अच्छी तैयारी करती हैं। ऐसे में अब वर्ल्ड कप से पहले चयनकर्ताओं के लिए काफी समस्या हो सकती है क्योंकि उनके पास टीम चुनने के लिए बेहतरीन खिलाड़ियों का एक पूल है।

आपको बता दें कि लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 199 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment