Create

IND vs SL, दूसरा टी20: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टीम का पलड़ा भारी कहा जा सकता है
भारतीय टीम का पलड़ा भारी कहा जा सकता है

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बढ़त प्राप्त करने वाली भारतीय टीम (Indian Team) का इरादा हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दूसरा मैच जीतने की होगी। इस मैच को जीतने की स्थिति में भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला रहेगा। हारने के बाद उनके पास सीरीज में कुछ नहीं बचेगा। भारतीय टीम हर विभाग में सुदृढ़ नज़र आ रही है। फील्डिंग में थोड़ा सुधार किया जा सकता है।

श्रीलंकाई टीम के लिए टॉप क्रम की बल्लेबाजी समस्या रही है। पिछले मुकाबले में भी देखा गया था कि उनके विकेट जल्दी गिरे। इस मैच में बल्लेबाजों से रन निकलने पर ही कुछ होगा। गेंदबाजों का भी खास प्रदर्शन नहीं रहा। मुख्य स्पिनर हसारंगा की कमी भी इस टीम को खली है। ऐसे में श्रीलंका के लिए चुनौती गेंदबाजी में भी कम नहीं होने वाली है। टीम इंडिया के लिए ईशान किशन की फॉर्म में वापसी एक अच्छी खबर है। उनसे इस मुकाबले में भी रन आने की उम्मीद रहेगी। जहाँ तक फेवरेट की बात है, तो टीम इंडिया इस मैच में जीत की दावेदार नज़र आती है। भारत का पलड़ा मैच में भारी है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

Sri Lanka

दसुन शनाका (कप्तान), दिनेश चंडीमल, कुसल मेंडिस, पैथुम निसांका, दनुष्का गुनातिलका, चरिथ असलंका, चमिका करुणारत्ने, दुष्मांथा चमीरा, महीश तीक्षणा, जेफ्री वैंडरसे, लाहिरू कुमारा

पिच और मौसम की जानकारी

धर्मशाला के मैदान पर शुरुआत में गेंदबाजों के लिए मदद देखने को मिल सकती है। बाद में खेलने वाली टीम के लिए ओस की अहम भूमिका रहेगी। ऐसे में बल्लेबाजी आसान हो सकती है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 180 रनों का स्कोर तो बनाना होगा। मौसम साफ़ रहेगा और बारिश जैसी संभावना नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

शनिवार को भारतीय समय के अनुसार इस मैच की शुरुआत शाम 7 बजे से होगी। इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी मैच देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment