IND vs SL: दूसरे टी20 का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

भारतीय टीम सीरीज सील करना चाहेगी
भारतीय टीम सीरीज सील करना चाहेगी

श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच (IND vs SL) में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया अब अगला मैच पुणे में खेलेगी। 5 जनवरी को होने वाला यह मैच श्रीलंका के लिए काफी ज्यादा मायने रखता है। श्रीलंकाई टीम पहला मैच हारने के बाद सीरीज में पिछड़ गई है। वापसी करने के लिए मेहमान टीम हर संभव प्रयास करती दिखेगी। पिछले मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। भारतीय टीम को अपने मध्य क्रम की बैटिंग में सुधार करना होगा। संजू सैमसन चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। गेंदबाजी में भारतीय टीम शानदार दिख रही है।

मेजबान टीम श्रीलंका के स्पिनरों ने अच्छा काम किया है। पुणे में भी वे भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। गेंदबाजी के साथ श्रीलंका को अपनी बैटिंग में ध्यान देना होगा। उनके पास एक लम्बी बैटिंग लाइनअप है लेकिन क्रीज पर टिककर रन बनाना अहम है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम हर विभाग में श्रीलंका को मात देती दिखाई देती है लेकिन मैच वाले दिन अच्छा खेलने वाली टीम को ही जीत मिलती है।

संभावित एकादश

India

ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दीपक हूडा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, शिवम मावी

Sri Lanka

पैथुम निसांका, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, कसुन रजिता, डी मधुशंका

पिच और मौसम की जानकारी

पुणे में पिच बैटिंग के लिए मददगार हो सकती है। पहली पारी में स्पिनर प्रभाव छोड़ सकते हैं। दूसरी पारी के दौरान ओस का असर देखने को मिलेगा। पहले बैटिंग करने वाली टीम को 180 रनों का स्कोर खड़ा करने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से मुकाबला शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now