IND vs SL, तीसरा टी20: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टीम क्लीन स्वीप करना चाहेगी
भारतीय टीम क्लीन स्वीप करना चाहेगी

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच धर्मशाला में तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। दो मैचों में लगातार जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया ने सीरीज पर पहले से ही कब्जा जमा लिया है। पिछले मैच को भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट के बड़े अंतर से जीता था। इस मैच में भी जीत दर्ज करते हुए मेजबान टीम सीरीज में क्लीन स्वीप ज़रूर करना चाहेगी। इस बीच श्रीलंकाई टीम अपनी प्रतिष्ठा बचाने का प्रयास करेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेहमान टीम को पांच मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। ऐसे में यहाँ वे सम्मान बचना चाहेंगे।

भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में गेंदबाज कुछ महंगे साबित हुए थे। इस क्षेत्र में काम करना होगा। इसके अलावा फील्डिंग को भी ठीक किया जा सकता है। श्रीलंकाई टीम के मध्य क्रम से रन नहीं आए हैं। ऐसे में टीम के विकेट गिरने पर दबाव देखने को मिला है। गेंदबाज भी महंगे रहे हैं। फील्डिंग में भी कुछ खास नहीं हुआ है। ऐसे में तीनों क्षेत्रों में ही श्रीलंका को कार्य करने की आवश्यकता है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, आवेश खान, रवि बिश्नोई

Sri Lanka

दसुन शनाका (कप्तान), दिनेश चंडीमल, पैथुम निसांका, दनुष्का गुनातिलका, चरिथ असलंका, कामिल मिशारा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मांथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, जेफ्री वैंडरसे, लाहिरू कुमारा

पिच और मौसम की जानकारी

शाम के समय धर्मशाला में ठंड और ओस का प्रभाव देखने को मिलेगा। हालांकि बारिश की आशंका नहीं होगी लेकिन बादल छाए रह सकते हैं। पहले बल्लेबाजी करते वाली टीम को 190 रन के करीब रन करने होंगे। बाद में बल्लेबाजी करने का फैसला सही कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन