Create

आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट मुकाबले के लिए चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन

श्रेयस अय्यर को आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में जगह दी है
श्रेयस अय्यर को आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में जगह दी है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (IND vs SL) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में श्रेयस अय्यर को भी जगह दी है और उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रखा है।

भारत और श्रीलंका के बीच 4 मार्च से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला मोहाली में होगा। वहीं विराट कोहली का ये 100वां टेस्ट मैच होगा। इसी वजह से इस मैच में दर्शकों को भी आने की इजाजत दे दी गई है। भारतीय टीम चाहेगी कि इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी दावेदारी मजबूत की जाए।

वहीं आकाश चोपड़ा ने इससे पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को इस टीम में रखा है। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। आकाश चोपड़ा ने तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी के लिए रखा है। चौथे नंबर पर विराट कोहली का चयन उन्होंने किया है।

पांचवें नंबर पर आकाश चोपड़ा ने हनुमा विहारी को रखा है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने ऋषभ पंत का चयन किया है। रविंद्र जडेजा को भी उन्होंने टीम में जगह दी है। रविचंद्रन अश्विन के फिटनेस पर अभी संदेह है। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर अश्विन फिट नहीं रहते हैं तो फिर जयंत यादव का चयन किया जा सकता है। तीन तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का चयन किया है।

पहले टेस्ट मैच के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/जयंत यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment