Create

संजू सैमसन का सलेक्शन करने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

संजू सैमसन को बतौर कीपर चुना गया है
संजू सैमसन को बतौर कीपर चुना गया है

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका उनमें एक चिंगारी देखते हुए दिया गया है। घरेलू क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ी और आईपीएल (IPL) में भी प्रभावशाली क्रिकेट खेलने वाले संजू सैमसन को निरंतरता में कमी के कारण कम मौके दिये गए हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में चोपड़ा ने कहा कि ठीक है। आप उनको सिर्फ टी20 क्रिकेट में एक और मौका देना चाहते हैं। ऐसा नहीं है कि आपने उनको कोई मौका नहीं दिया। उनमें से ज्यादातर का फायदा नहीं उठाया है। आप उनको एक और मौका दे रहे हैं क्योंकि आप उनमें एक चिंगारी देखते हैं, आपको लगता है कि वह कुछ कर सकते हैं। अगर कल फिर से ईशान किशन का दिन अच्छा नहीं रहा, तो मुझे (श्रीलंका टी20 के लिए) बदलाव से आश्चर्य नहीं होगा। फिर आप रुतुराज गायकवाड़ और रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं और नंबर 3 पर संजू सैमसन खेल सकते हैं।

सैमसन वर्ल्ड कप की योजना में शामिल हैं
सैमसन वर्ल्ड कप की योजना में शामिल हैं

टीम का चयन होने के बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि संजू सैमसन को ऋषभ पन्त के बैकअप के रूप में देखा जा रहा है। सैमसन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चेतन शर्मा ने टीम की योजना में बताया।

ऋषभ पन्त और विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। उनको बबल से रिलीज कर दिया गया है। दोनों वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भी नहीं खेल रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment