Create
Notifications

पूर्व क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तानी में फायदा मिलने की बात कही

रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट में कप्तानी करेंगे
रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट में कप्तानी करेंगे
निरंजन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम (Indian Team) के लिए हर प्रारूप में कप्तान हैं। इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल उन्होंने टेस्ट प्रारूप में रन बनाए थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर का कहना है कि रोहित शर्मा का आत्मविश्वास इससे बना होगा। इस साल इंग्लैंड में भारतीय टीम को एक टेस्ट खेलना है लेकिन फ़िलहाल श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज होनी है। इसका पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा।

स्टार स्पोर्ट्स पर अजीत अगरकर ने कहा कि सबसे पहले तो यह उनके लिए बहुत बड़े सम्मान की बात होगी। हाँ, उन्होंने न केवल पूर्णकालिक कप्तान के रूप में बल्कि पहले भी सफेद गेंद वाले मैचों के लिए भारत का नेतृत्व किया है। इंग्लैंड में खेली गई सीरीज उनके लिए यहाँ अच्छा करेगी। उनको बल्लेबाजी से विश्वास मिला होगा। एक लीडर होने के नाते आप बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक बनना चाहते हैं ताकि अन्य लोगों से आप उसी तरह की डिमांड कर सकें। इसके अलावा अगरकर ने यह भी कहा कि टेस्ट सीरीज घरेलू परिस्थितियों में होगी, इससे भी रोहित शर्मा को फायदा होगा।

रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में पहली बार भारत का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारत शुक्रवार से मोहाली में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा। जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की 2-1 से हार के बाद विराट कोहली ने इस्तीफ़ा दे दिया था, इसके बाद रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाया गया है।

गौरतलब है कि पूर्ण कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी की है। न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को घरेलू मैदानों पर भारतीय टीम ने हराया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ने सफेद गेंद क्रिकेट में घरेलू मैदानों पर कुल 12 मैच लगातार जीते हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...