Create

अक्षर पटेल श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में खेल सकते हैं

अक्षर पटेल को पिंक बॉल टेस्ट का अनुभव भी है
अक्षर पटेल को पिंक बॉल टेस्ट का अनुभव भी है

भारतीय टीम (Indian Team) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ शनिवार को बेंगलुरु में अपने दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। यह मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाएगा। इस डे-नाईट मैच को लेकर हर कोई उत्साहित है। भारतीय सरजमीं पर यह तीसरा पिंक बॉल टेस्ट मुकाबला होगा। भारतीय प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव को लेकर स्पष्ट तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया।

जसप्रीत बुमराह ने प्रेस वार्ता में मीडिया के सवालों के जवाब दिए लेकिन मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल में से किसे खिलाएंगे। इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई। अक्षर पटेल बतौर स्पिन गेंदबाज खेल सकते हैं। उनके पास बल्लेबाजी करने की क्षमता भी मौजूद है। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह बेंगलुरु की स्पिन पिच पर टीम इंडिया के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं। पिछले मैच में अक्षर की अनुपस्थिति में जयंत यादव को खिलाया गया था।

मोहम्मद सिराज भी एक विकल्प हैं लेकिन अक्षर पटेल की बल्लेबाजी उनके चयन पर भारी पड़ती है। इसके अलावा भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में पहले से दो तेज गेंदबाज शामिल हैं। ऐसे में तीसरे तेज गेंदबाज की संभावना काफी कम हो जाती है।

Mohali ✈️ BengaluruPink-ball Test, here we come 🙌#TeamIndia | #INDvSL | @Paytm https://t.co/9fK2czlEKu

अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के आसार इसलिए भी ज्यादा हैं क्योंकि उनको पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। वह इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में हुए पिंक बॉल टेस्ट मैच में खेले थे और इंग्लैंड की बल्लेबाजी को मुश्किल में डालने का कार्य किया था। इस वजह से अक्षर पटेल बेंगलुरु टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किये जा सकते हैं।

पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम ने पहले ही सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है।ऐसे में भारतीय टीम के ऊपर दबाव नहीं रहेगा। श्रीलंकाई टीम को बेहतर रणनीति बनानी होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment