श्रीलंकाई कप्तान ने भारत से बड़ी हार के बाद दिया बयान

श्रीलंका की टीम हर विभाग में पीछे रह गई
श्रीलंका की टीम हर विभाग में पीछे रह गई

भारत (India) ने पहले टी20 में श्रीलंका (Sri Lanka) को 62 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम ने हर क्षेत्र में मेहमान टीम से बेहतर प्रदर्शन किया जिसे विपक्षी कप्तान ने भी माना। श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने हार के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने कहा कि हम तीनों विभागों में वास्तव में खराब थे। उन्होंने खूबसूरती से बल्लेबाजी की, गेम और परिस्थितियों को अच्छी तरह से पढ़ा। मैं और गेंदबाजी कर सकता था। हमारे पास दो फ्रंटलाइन स्पिनर तीक्ष्णा और हसारंगा नहीं हैं। रिप्लेसमेंट वास्तव में अनुभवी नहीं हैं। असलांका इस गेम से सकारात्मक थे। चमीरा शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह हमारा मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज है लेकिन परिस्थितियों ने मुझे उसे अधिक समय तक गेंदबाजी कराने की अनुमति नहीं दी।

गौरतलब है कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 111 रनों की भागीदारी की। हालांकि रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन ईशान किशन ने टिककर तूफानी पारी खेलते हुए 89 रन बनाए और भारतीय टीम को बड़े स्कोर की तरह धकेल दिया। यहाँ से श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभालते हुए तेज 57 रन बनाए और टीम का स्कोर 2 विकेट पर 199 रन तक पहुंचा दिया।

जवाबी पारी में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने एक के बाद एक विकेट गंवाए और 6 विकेट पर 137 रनों का स्कोर हासिल किया। इस तरह टीम इंडिया ने इस मुकाबले में जीत दर्ज की। ईशान किशन को तूफानी 89 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। सीरीज के बचे हुए दो मुकाबले अब धर्मशाला में खेले जाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now