दीपक हूडा और अक्षर पटेल ने एम एस धोनी और यूसुफ पठान का 13 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

दीपक हूडा और अक्षर पटेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की
दीपक हूडा और अक्षर पटेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की

भारत और श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में दीपक हूडा (Deepak Hooda) और अक्षर पटेल (Axar Patel) की जोड़ी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से एक बड़ा कारनामा किया। इन दोनों प्लेयर्स ने अपनी बैटिंग से पूर्व कप्तान एम एस धोनी और यूसुफ पठान का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय टीम इंडिया ने सिर्फ 94 रन तक ही 5 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि टीम बड़े टार्गेट तक नहीं पहुंच पाएगी। हालांकि इसके बाद दीपक हूडा और अक्षर पटेल ने जबरदस्त तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम को 162 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

अक्षर पटेल और दीपक हूडा ने भारत की तरफ से छठे विकेट के लिए टी20 में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

अक्षर पटेल और दीपक हूडा ने छठे विकेट के लिए 68 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। इस दौरान दीपक हूडा ने सिर्फ 23 गेंद पर 1 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए और अक्षर पटेल ने 20 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए। इसके साथ ही ये जोड़ी टी20 इंटरनेशनल में छठे विकेट के लिए भारत की तरफ से दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। इन दोनों बल्लेबाजों ने एम एस धोनी और यूसुफ पठान का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी और यूसुफ ने साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में ये कारनामा किया था। वहीं पहले स्थान पर विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की 70 रनों की साझेदारी है, जो 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ की थी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में रोमांचक तरीके से दो रनों से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 162/5 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंका ने पूरे ओवर खेलते हुए अपने सभी विकेट गंवाकर 160 रन बनाए और महज दो रन से उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now