Create

दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

दिनेश कार्तिक ने कई बातों का जिक्र किया है
दिनेश कार्तिक ने कई बातों का जिक्र किया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से इस प्रारूप में अपनी कप्तानी शुरू करने वाले हैं। इससे पहले वह सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतरीन कप्तानी करने में सफल रहे हैं। इस बीच दिनेश कार्तिक ने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Team) को एक ही कप्तान की आवश्यकता है।

आईसीसी वेबसाईट से बातचीत में कार्तिक ने कहा कि भारत जैसे क्रिकेट देश को एक ही कप्तान की जरूरत है। तीनों प्रारूपों के लिए एक कप्तान के साथ व्यवहार करना बहुत आसान है। मुझे याद है कि एमएस धोनी ने कहा था कि बंटी हुई कप्तानी भारत में अच्छी तरह से काम नहीं करती है। हमारे साथ ऐसा कभी नहीं रहा है।

कार्तिक ने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि इस समय में जब देखता हूँ तो कह सकता हूँ कि यही वह व्यक्ति है। हर बार उन्होंने जिस भी चीज को टच किया है, वह सोना बन गई। वह जिस भी सीरीज का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने जबरदस्त जीत हासिल की है। उन्होंने गेंदबाजों का अच्छी तरह इस्तेमाल किया है और बल्लेबाजों का आत्मविश्वास बढ़ाया है। जो भी मैच उन्होंने खेले हैं, उनमें काफी अच्छी रणनीति दिखाई है।

दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा कि जिस तरह वह खिलाड़ियों से बात करते हैं और पूछकर डीआरएस लेते हैं, यह काफी दिलचस्प है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा पहली बार सबसे लम्बे प्रारूप में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि आईपीएल के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी का उनके पास लम्बा अनुभव है। हाल ही में सफेद गेंद क्रिकेट में उन्होंने लगातार अपनी कप्तानी में टीम को जीत दिलाई है। भारतीय परिस्थितियों में टेस्ट सीरीज खेलते हुए विपक्षी टीमों के लिए हमेशा मुश्किल रहती है। रोहित शर्मा को कप्तानी के दौरान इसका भी फायदा मिलेगा। विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट मैच होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...