Create

IND vs SL, पहला टी20: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है (क्रेडिट - बीसीसीआई
भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है (क्रेडिट - बीसीसीआई

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले मुकाबले में उतरेगी। गुरुवार को यह मुकाबला लखनऊ में खेला जाएगा। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से युवाओं पर भरोसा जताने से गुरेज नहीं करेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम के प्रदर्शन में काफी बेहतरी देखने को मिली है। श्रीलंकाई टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेलकर आई है जहाँ उनको करारी पराजय का सामना करना पड़ा था। उनके लिए अब एक बार फिर से धीमी पिचों पर खुद को ढालने की चुनौती रहेगी।

हालांकि सीरीज से पहले टीम इंडिया से दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव बाहर हुए हैं और दोनों का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका होगा। अन्य खिलाड़ी भी सक्षम हैं लेकिन चाहर और यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी छाप छोड़ी थी। सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए थे। उनके अलावा विराट कोहली और ऋषभ पन्त को आराम दिया गया है। ऐसे में भारतीय टीम को इन मुख्य नामों के बगैर उतरना होगा। वेंकटेश अय्यर के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। जहाँ तक फेवरेट की बात है, तो इस मैच में टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन वेंकटेश अय्यर, रविन्द्र जडेजा, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/आवेश खान, रवि बिश्नोई

Sri Lanka

कामिल मिशारा, पथुम निसंका, चरिथ असलंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, जेफरी वेंडरसे, महेश तीक्ष्णा, लाहिरू कुमारा

पिच और मौसम की जानकारी

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों के लिए मदद देखी गई है। दोनों पारियों में पिच का बर्ताव समान रहने के आसार हैं। 170 से ऊपर का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा। बारिश के आसार नहीं होंगे लेकिन आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। तेज गेंदबाज धीमी गति की गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे मैच शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी मुकाबले को देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment