Create
Notifications

भारतीय टीम ने पहले टी20 में श्रीलंका को हराकर सीरीज में ली बढ़त

भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी हुई (क्रेडिट - बीसीसीआई)
भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी हुई (क्रेडिट - बीसीसीआई)
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) को 62 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 199 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम 6 विकेट पर 137 रन हासिल कर पाई।

पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत बेहतरीन रही। कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तेज बल्लेबाजी की और पावरप्ले का भरपूर इस्तेमाल किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े। इस बीच रोहित शर्मा 32 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से गति थोड़ी धीमी हुई लेकिन ईशान किशन फिफ्टी के बाद भी खेलते रहे और कुछ आकर्षक शॉट जड़े। वह 56 गेंद पर 89 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम समय में श्रेयस अय्यर ने धुआंधार बल्लेबाजी की। उन्होंने 25 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वह 28 गेंद में 57 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत का स्कोर 2 विकेट पर 199 रन तक पहुँचाया। जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने ओपनर पथुम निसंका का विकेट पहली ही गेंद पर गंवा दिया। उनको भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। इसके बाद कामिल मिशारा भी 13 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होने लगे। हालांकि विकेट पतन के बीच चरित असलंका क्रीज पर टिके लेकिन वह अकेले इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करने में असमर्थ थे। वह अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। श्रीलंका की टीम 6 विकेट पर 137 रन का स्कोर हासिल कर पाई। असलंका 53 और चमीरा 24 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट हासिल किये। वेंकटेश अय्यर को भी 2 विकेट मिले।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 199/2

श्रीलंका: 137/6


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...