Create

IND vs SL, पहला टेस्ट: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टेस्ट टीम (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)
भारतीय टेस्ट टीम (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)

टी20 सीरीज के बाद भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें अब मोहाली में शुक्रवार को पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी। रोहित शर्मा पहली बार इस प्रारूप में कप्तानी करेंगे। वहीँ विराट कोहली (Virat kohli) का यह सौवां टेस्ट मुकाबला है। उनके लिए यह एक ख़ास मुकाबला होगा। दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई में मैदान पर उतरने वाली श्रीलंकाई टीम के लिए मामला यहाँ भी आसान नहीं रहेगा। भारतीय टीम में इस बार चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे नहीं होंगे। दोनों को रेस्ट दिया गया है।

भारतीय टीम ने अंतिम बार टेस्ट मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी में खेला था। दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को पराजय का सामना करना पड़ा था। वहीँ श्रीलंकाई टीम ने पिछले साल नवम्बर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेला था। भारतीय टीम के लिए मध्य क्रम में नया अनुभव देखने को मिलेगा। भारतीय पिचों पर निश्चित रूप से टीम इंडिया आगे रहती है और विपक्षी टीम को मुश्किल में डालती है। तेज गेंदबाजी से लेकर स्पिन विभाग तक में भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। फैन्स के सामने खेलने से टीम इंडिया को फायदा होगा।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Sri Lanka

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), दिनेश चंडीमल, कुसल मेंडिस, पैथुम निसांका, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दुश्मांथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, लसिथ एम्बुलदेनिया, प्रवीण जयविक्रमा

पिच और मौसम की जानकारी

मोहाली के मैदान पर पिच स्पिनरों के लिए मददगार हो सकती है। हालांकि शुरुआती दो दिनों के लिए बल्लेबाजों के पास रन बनाने का मौका रहेगा। ऐसे में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लेना सही होगा। पहले खेलते हुए 350 से ऊपर का स्कोर अच्छा होगा। मौसम साफ़ रहेगा और बारिश के आसार नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाएगा। सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर मैच शुरू होगा। टॉस 9 होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment