Create

ईशान किशन ने प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

ईशान किशन ने तूफानी पारी खेली (क्रेडिट - बीसीसीआई)
ईशान किशन ने तूफानी पारी खेली (क्रेडिट - बीसीसीआई)

भारतीय टीम (Indian Team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को पहले टी20 मुकाबले में 62 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 199 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 6 विकेट पर 137 रन का स्कोर हासिल कर पाई। टीम इंडिया के लिए तूफानी 89 रन बनाने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने अपनी पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी।

किशन ने कहा कि वेस्टइंडीज सीरीज से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। मेरा इंटेंट काफी अच्छा नहीं था, मैं काफी सकारात्मक नहीं था। पुल मेरा पसंदीदा शॉट है, मुझे उस शॉट को खेलने में मजा आता है। यह बल्लेबाजी इकाई के लिए भी सकारात्मक बात है क्योंकि आपको गैप में हिट करने की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया में मैदान बड़े हैं। मैं श्रेयस से मिड-विकेट क्षेत्र के बारे में बात कर रहा था। उन्होंने कहा कि अगर आप गेंद को बीच में डालते हैं तो आपको एक बाउंड्री मिल सकती है। यदि आप गैप में मारते हैं तो आप दो प्राप्त कर सकते हैं। यह मेरे हिसाब से हो गया।

89 runs off 56 deliveries!How good was that knock from @ishankishan51?Live - bit.ly/INDvSL-1STT20I #INDvSL @Paytm https://t.co/VxfnW6NTrV

श्रेयस अय्यर ने अपनी तूफानी अर्धशतकीय पारी को लेकर कहा कि मैं अपने इंटेंट के साथ शॉट खेलना चाहता था। बीच में ईशान किशन टाइम करने में सफल नहीं हो रहा था। मैंने सिर्फ उसको समय लेने के लिए कहा और दो या तीन रन लेने की सलाह दी। कोलकाता से आने के बाद इस मैदान के अलग डायमेंशन हैं। मैं सोच रहा था कि 180 का स्कोर अच्छा है। गेंद को करीब से देखते हुए मैं शॉट खेलना चाहता था।

गौरतलब है कि अंतिम ओवरों में भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 28 गेंद पर ही नाबाद 57 रन जड़े। उनके इस प्रयास के कारण भारतीय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 199 रन तक पहुँच गया। ईशान किशन ने 89 और रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment