Create

जसप्रीत बुमराह ने पिंक बॉल टेस्ट को लेकर दिया अहम बयान

जसप्रीत बुमराह ने अहम बातों का जिक्र किया है
जसप्रीत बुमराह ने अहम बातों का जिक्र किया है
reaction-emoji
निरंजन

रेड बॉल टेस्ट मैच के बाद भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच अब पिंक बॉल टेस्ट मैच होना है। शनिवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह मुकाबला शुरू होगा। टीम इंडिया मानसिक तौर से इस मैच के लिए अडजस्ट हो रही है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस मुकाबले को लेकर एक अहम प्रतिक्रिया दी है।

बुमराह ने प्रेस वार्ता में कहा कि पिंक बॉल टेस्ट की तैयारी के दौरान हमें मानसिक समायोजन करना होगा। लाइट के नीचे खेलना, फील्डिंग और पिंक बॉल से गेंदबाजी करना ऐसी चीजें हैं जिनकी हमें आदत डालने की जरूरत है और हम ट्रेनिंग सेशन में इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हैं।

बुमराह ने यह भी कहा कि में पिंक बॉल को पकड़ने या गेंदबाजी करने की आदत नहीं है। यह अभी भी हम सभी के लिए काफी नई अवधारणा है और हम हर टेस्ट के साथ सीखने की कोशिश कर रहे हैं।

बुमराह ने कार्यभार को लेकर कहा कि एक बार जब आप एक टेस्ट मैच खेल रहे होते हैं तो कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए कोई सचेत प्रयास नहीं था। मैं दूसरे दिन (मोहम्मद) शमी के साथ गेंदबाजी करने की योजना बना रहा था लेकिन रोशनी बिल्कुल सही नहीं थी। फिर तीसरे दिन स्पिनरों ने अच्छा काम किया इसलिए मुझे गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं थी।

#TeamIndia vice-captain @Jaspritbumrah93 on the mental changes that need to be made for a Pink Ball Test.@Paytm #INDvSL https://t.co/PCfrY6sJe7

गौरतलब है कि भारतीय मैदानों पर टीम का यह तीसरा पिंक बॉल टेस्ट मुकाबला है। इससे पहले कोलकाता और अहमदाबाद में पिंक बॉल से डे-नाईट टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं। भारतीय टीम ने मोहाली में खेले गए रेड बॉल टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए श्रीलंका को दबाव में ला दिया है। सीरीज में पिछड़ने के बाद अब मेहमान टीम को बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में यह पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...