कुलदीप यादव को केकेआर की टीम बस में भी नहीं बैठाया जाता था, कैफ का चौंकाने वाला खुलासा

कुलदीप यादव ने दूसरे वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की
कुलदीप यादव ने दूसरे वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जिस तरह से पिछले कुछ महीने में गेंदबाजी की है उससे हर कोई प्रभावित है। मोहम्मद कैफ के मुताबिक कुलदीप यादव ने अपने आपको साबित किया है। उन्होंने कहा कि जब कुलदीप आईपीएल में केकेआर की टीम का हिस्सा थे तो उन्हें कई बार टीम के साथ ग्राउंड में भी नहीं लाया जाता था और वो अपने होटल रूम में ही रहते थे।

दरअसल कुलदीप यादव कई सीजन तक केकेआर टीम का हिस्सा रहे। हालांकि आखिर में आकर उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा और इसी वजह से उन्हें टीम में मौके मिलने भी बंद हो गए। वरुण चक्रवर्ती के आने के बाद उनको लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाया जाने लगा। इसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा बने और फिर बेहतरीन वापसी की। अब कुलदीप यादव इंटरनेशनल लेवल पर भी काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

कुलदीप यादव को 15 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिलती थी - कैफ

मोहम्मद कैफ के मुताबिक कुलदीप यादव जब केकेआर में थे तब उनका कॉन्फिडेंस काफी नीचे था। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

कुलदीप यादव एक ऐसे प्लेयर थे जिन्हें आईपीएल की टीम बस में भी नहीं बैठाया जाता था। केकेआर टीम में उन्हें चुना ही नहीं जाता था। वो 25 सदस्यीय टीम का हिस्सा होते थे लेकिन 15 सदस्यीय टीम में उनको जगह ही नहीं मिलती थी और उन्हें ग्राउंड नहीं लाया जाता था। उस समय वो काफी दुखी और निराश थे लेकिन उन्होंने लगातार कोशिश जारी रखी। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत ने उन्हें काफी सपोर्ट किया और अब रोहित शर्मा यहां पर उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कुलदीप यादव को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस से उन्होंने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही भी साबित किया। उन्होंने 10 ओवरों में 51 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment