Create
Notifications

IND vs SL, दूसरा टेस्ट: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

श्रीलंकाई टीम के ऊपर निश्चित रूप से दबाव रहेगा
श्रीलंकाई टीम के ऊपर निश्चित रूप से दबाव रहेगा
reaction-emoji
निरंजन
visit

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच बेंगलुरु में शनिवार को पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जाना है। मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए टीम इंडिया ने सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम के ऊपर सीरीज बराबर करने का दबाव रहेगा। सीरीज का अंतिम मुकाबला होने की वजह से श्रीलंका के लिए करो या मरो की स्थिति रहेगी। ड्रॉ की स्थिति में भी श्रीलंकाई टीम को सीरीज गंवानी पड़ेगी।

भारतीय टीम के लिए पिछले मैच में रविन्द्र जडेजा ने धाकड़ ऑल राउंड प्रदर्शन किया था। शत प्रतिशत फैन्स को आने की अनुमति मिलने के कारण भारतीय टीम की हौसला अफजाई में कमी नहीं रहेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में यह पहला पिंक बॉल टेस्ट मुकाबला होगा। ओवरऑल भारत में यह तीसरा पिंक बॉल टेस्ट है। इससे पहले कोलकाता और अहमदाबाद में डे-नाईट टेस्ट मुकाबले खेले जाने हैं।

श्रीलंकाई टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों चिंता का विषय रही है। इन विभागों में बेहतर प्रदर्शन के साथ ही टीम इंडिया को टक्कर दी जा सकती है। फेवरेट की बात की जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा इस मुकाबले में भारी नज़र आता है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Sri Lanka

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस, पैथुम निसांका, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, लसिथ एम्बुलदेनिया, विश्वा फर्नांडो

पिच और मौसम की जानकारी

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच में धीमापन रहता है। इससे स्पिनरों को मदद मिलने के पूरे आसार रहेंगे। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर नई गेंद के साथ फायदा उठाया जा सकता है। मैच आगे बढ़ने के साथ ही पीच का धीमापन भी बढ़ता जाएगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शनिवार को दोपहर 2 बजे से मुकाबले की शुरुआत होगी। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now