भारत-श्रीलंका के बीच पिंक बॉल टेस्ट के टिकटों को लेकर पूरी जानकारी

लम्बे समय के बाद बेंगलुरु में मुकाबला होगा
लम्बे समय के बाद बेंगलुरु में मुकाबला होगा

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर नज़रें रहेंगी। पहला मुकाबला मोहाली में होगा जिसे बिना फैन्स के खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा। यह मुकाबला डे-नाईट होगा। इसमें फैन्स को आने की अनुमति भी रहेगी। टिकटों को लेकर भी जानकारी सामने आई है।

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम तीसरा स्टेडियम होगा जहाँ पिंक बॉल टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। भारत में इससे पहले कोलकाता और अहमदाबाद में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेले गए हैं। बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमों के खिलाफ भारतीय टीम ने स्वदेश में पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं।

मोहाली टेस्ट बंद दरवाजों के पीछे होगा, लेकिन अधिकारियों ने बेंगलुरु में गुलाबी गेंद के खेल के लिए 50 फीसदी प्रशंसकों को उपस्थिति की अनुमति दी है। यहां बताया गया है कि भारत और श्रीलंका के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए टिकट कैसे बुक किया जा सकता है। पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 1 मार्च को होगी। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ की वेबसाईट से ऑनलाइन टिकटें बुक की जा सकेंगी। इसके अलावा बॉक्स ऑफिस टिकट 6 मार्च को सुबह 10 बजकर 30 मिनट से उपलब्ध होगी। जो प्रशंसक ऑनलाइन टिकट खरीदते हैं, वे 8 मार्च से बॉक्स ऑफिस पर उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।

डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए सबसे कम प्राइस 100 रूपये रखे गए हैं। इसके उच्चतम प्राइस 2500 रूपये होंगे। 100 रूपये से लेकर 750 रूपये की टिकट सिर्फ बॉक्स ऑफिस में ही बिकेंगी। ऑनलाइन टिकट की प्राइस 1250 से लेकर 2500 के बीच होगी। इसे 1 मार्च से बुक किया जा सकता है।

बेंगलुरु में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लम्बे समय के बाद वापस आया है। ऐसे में टिकटों की मांग काफी ज्यादा देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by निरंजन