Create

"रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद काफी सारी चीजें सकारात्मक हुई हैं" - विराट कोहली के कोच ने दी प्रतिक्रिया 

पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को अभी तक काफी सफलता मिली है
पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को अभी तक काफी सफलता मिली है
reaction-emoji
Prashant Kumar

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से पूर्णकालिक कप्तान बने हैं, टीम लगातार अच्छा कर रही है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का भी यही मानना है। राजकुमार के मुताबिक रोहित के कप्तान काफी सारी चीजें सकारात्मक देखने को मिली हैं।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ी दी थी। इसके बाद चयनकर्ताओं ने पहले टी20 और फिर वनडे प्रारूप में भी रोहित को कप्तान बना दिया। वहीँ कोहली के टेस्ट कप्तानी भी छोड़ने के बाद पिछले महीने रोहित को टेस्ट टीम का भी कप्तान बना दिया गया है।

द्रविड़ और रोहित की जोड़ी अलग सोच के साथ आई है - राजकुमार शर्मा

इंडिया न्यूज़ पर राजकुमार शर्मा से कप्तान रोहित शर्मा के अभी तक के कार्यकाल के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा के कप्तानी संभालने के बाद से काफी सकारात्मकता आई है। उनके साथ राहुल द्रविड़ के रूप में एक नया कोच भी आया है। यह जोड़ी विराट कोहली और रवि शास्त्री से अलग सोच के साथ आई है।

कोहली की तुलना में रोहित की विपरीत कप्तानी शैली पर प्रकाश डालते हुए, पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर ने युवाओं को तैयार करने के लिए नए भारतीय कप्तान की सराहना की। राजकुमार शर्मा ने विस्तार से कहा,

विराट बेहद आक्रामक थे, रोहित कुछ हद तक शांत हैं। लेकिन वह टीम निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अच्छी बात यह है कि वह वर्ल्ड कप के लिए युवाओं को तैयार कर रहे हैं, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ी हैं बड़े स्तर के लिए तैयार हो रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछली दो टी20 सीरीज जीत में सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर का बड़ा योगदान रहा है। सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज बने थे, जबकि अय्यर ने यही चीज श्रीलंका के खिलाफ दोहराई। वहीँ लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी नियमित मौके दिए गए हैं और उन्होंने भी प्रभावित किया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...