रोहित शर्मा को बनाया गया टेस्ट कप्तान, श्रीलंका के खिलाफ पुजारा-रहाणे टीम से बाहर

रोहित शर्मा तीनों प्रारूप में कप्तान बन गए हैं
रोहित शर्मा तीनों प्रारूप में कप्तान बन गए हैं

बीसीसीआई ने टेस्ट क्रिकेट के लिए भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बनाया है। श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा करते हुए बीसीसीआई ने रोहित को जिम्मेदारी दी है। इसके साथ ही रोहित तीनों प्रारूप में टीम इंडिया के कप्तान नियुक्त हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं।

रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाये जाने की खबर आईसीसी ने भी अपनी वेबसाइट पर पब्लिश की है। श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज़ को पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित का पहला असाइनमेंट माना जा रहा है। वह पिछले कुछ वर्षों से टेस्ट टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य बन गए हैं। टीम के भी प्रमुख बल्लेबाजों में उनका नाम आता है।

टीम की खास बात यह है कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर दिया गया है। चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा का कहना है कि हमने दोनों से बात की और कहा कि श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए हम अन्य खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। वे दोनों फ़िलहाल रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की फॉर्म पिछले कुछ समय से खराब रही है। दोनों रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। उनके अलावा इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को टीम से बाहर रखा गया है। सौरभ कुमार, जयंत यादव, प्रियांक पांचाल आदि नामों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन (फिटनेस), रविन्द्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप, बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज उमेश यादव, सौरभ कुमार।

Quick Links

App download animated image Get the free App now