Create

रोहित शर्मा ने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ टी20 अंतरराष्ट्रीय का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

रोहित शर्मा के लिए यह बड़ी उपलब्धि है
रोहित शर्मा के लिए यह बड़ी उपलब्धि है

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड सेट कर दिया। रोहित अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में रोहित ने यह आंकड़ा हासिल किया।

मुकाबला शुरू होने से पहले रोहित को यह कीर्तिमान बनाने के लिए 37 रनों की ज़रूरत थी। मार्टिन गप्टिल के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3299 रन हैं और भारतीय कप्तान ने इस आंकड़े को पीछे छोड़ते हुए नम्बर एक का स्थान हासिल कर लिया। 123 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में रोहित शर्मा के नाम अब 3307 रन हो गए हैं। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 140 का है।

उनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 शतक हैं, किसी भी भारतीय द्वारा ये शतक सबसे ज्यादा हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली के नाम 3296 रन हैं और रोहित शर्मा ने उनको भी पीछे छोड़ दिया। विराट फिलहाल मौजूदा सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

Rohit Sharma is at the top of the list of the highest run-scorers in men's T20Is 🙌🇮🇳 #India #TeamIndia https://t.co/w3rXOpsptE

रोहित शर्मा की नज़रें एक अन्य रिकॉर्ड के ऊपर भी है। पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है। रोहित शर्मा इससे दो मैच पीछे हैं। इस तरह वह एक और कीर्तिमान आने वाले समय में अपने नाम करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए और उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपन करने के लिए आए और तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 111 रनों की बड़ी भागीदारी की। रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन ईशान किशन ने मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए धाकड़ बल्लेबाजी की और 89 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment