रोहित शर्मा ने ईशान किशन की बल्लेबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ईशान किशन ने धाकड़ बैटिंग की (क्रेडिट - बीसीसीआई)
ईशान किशन ने धाकड़ बैटिंग की (क्रेडिट - बीसीसीआई)

ईशान किशन (Ishan Kishan) की बल्लेबाजी से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खुश हुए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच जीतने के बाद यह प्रतिक्रिया दी है। भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले मैच में मेहमान टीम को हराते हुए सीरीज में बढ़त बनाई है। अब दो मुकाबले और बचे हैं जो धर्मशाला में खेले जाने हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं ईशान को लंबे समय से जानता हूं। मैं उसकी मानसिकता जानता हूं। मैं उसकी क्षमता को भी जानता हूं। यह उस तरह का गेम प्राप्त करने के बारे में था जैसा आज उसके पास था। दूसरे छोर से देखना कितना सुखद था। उसने जिस तरह से पारी का निर्माण किया वह इतना अच्छा था, जो आमतौर पर उसके लिए एक चुनौती होती है। हम बीच में गैप खोजने के बारे में बात कर रहे थे।

उन्होंने यह भी कहा कि जडेजा की वापसी से बेहद खुश हूँ। हम उससे ज्यादा चाहते हैं इसलिए हमने उसे ऊपर बल्लेबाजी करने को कहा। मैं चाहता हूं कि वह इस क्रम में और बल्लेबाजी करें। वह बहुत बेहतर बल्लेबाज है, इसलिए हम कोशिश करेंगे और देखेंगे कि क्या हम आगे जाकर उसे बढ़ावा दे सकते हैं। सफेद गेंद के क्रिकेट में हम उसके साथ जो हासिल करना चाहते हैं, उसे लेकर हम बहुत स्पष्ट हैं।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि मुझे बड़े मैदानों पर खेलना पसंद है, क्योंकि तभी आपकी परीक्षा बल्लेबाज के रूप में होगी। यहां आपको थोड़ी बल्लेबाज़ी का भी इस्तेमाल करना है। कोलकाता में आपको बस गेंद को टाइम करने की जरूरत थी। फील्डिंग को लेकर उन्होंने कहा कि हम आसान कैच छोड़ रहे हैं। हमारे फील्डिंग कोच को कुछ काम करना है। हम एक महान क्षेत्ररक्षण पक्ष बनना चाहते हैं।

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 199 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम 6 विकेट पर 137 रन तक पहुँच पाई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma