Create

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ा प्रमुख सदस्य

साईराज बहुतुले इस वक्त एनसीए में काम कर रहे हैं
साईराज बहुतुले इस वक्त एनसीए में काम कर रहे हैं

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ मोहाली में होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले (IND vs SL) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पूरी तरह से तैयार रहना चाहती है। शायद यही वजह है कि पूर्व स्पिनर साईराज बहुतुले (Sairaj Bahutule) को इस मैच से पहले टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ जोड़ा गया है। साईराज बहुतुले भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान लेफ्ट ऑर्म स्पिनर कुलदीप यादव से बात करते हुए नजर आए।

साईराज बहुतुले की अगर बात करें तो उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट और आठ वनडे मुकाबले खेले थे। हालांकि उन्हें कोचिंग का काफी अनुभव है। वो इस वक्त बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी कोच के तौर पर काम कर रहे हैं। पिछले महीने वेस्टइंडीज में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी वो हिस्सा थे। भारत की सीनियर टीम में अभी कोई स्पिन गेंदबाजी कोच नहीं है, ऐसे में बहुतुले एक विकल्प हो सकते हैं।

साईराज बहुतुले करीब एक हफ्ते से भारतीय टीम को ट्रेनिंग करा रहे हैं

हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने साईराज बहुतुले के भारतीय टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनने की संभावना से इंकार कर दिया। उनके मुताबिक वो थोड़े समय के लिए ही भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं। इसके बाद वो दोबारा एनसीए लौट जाएंगे। क्रिकबज्ज से बातचीत में उन्होंने कहा,

साईराज बहुतुले मोहाली में टेस्ट टीम के साथ करीब एक हफ्ते से जुड़े हुए हैं। ट्रेनिंग में वो टीम को असिस्ट कर रहे हैं, क्योंकि राहुल द्रविड़ समेत अन्य कोच लिमिटेड ओवर्स टीम के साथ बिजी थे। वो कुछ दिन और टीम के साथ जुड़े रहेंगे और उसके बाद एनसीए दोबारा लौट जाएंगे।

साईराज बहुतुले के अलावा पूर्व फर्स्ट क्लास प्लेयर अपूर्व देसाई, एनसीए ट्रेनर आनंद दाते और फिजियो पाथो भी भारतीय टेस्ट टीम के साथ जुड़े हुए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment