Create

भारतीय गेंदबाजी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय गेंदबाज थोड़े महंगे साबित हुए थे
भारतीय गेंदबाज थोड़े महंगे साबित हुए थे
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि टीम इंडिया को ऐसे गेंदबाजों को शामिल करना चाहिए जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में सफल होने के लिए वास्तविक गति से गेंदबाजी कर सकें। बट को लगता है कि टीम उनकी बल्लेबाजी पर बहुत अधिक निर्भर है और उन्हें सबसे छोटे प्रारूप के लिए एक मजबूत तेज गेंदबाजी इकाई को एकत्रित करना चाहिए।

भारत की श्रीलंका के ऊपर दूसरे टी20 में हुई सात विकेट की जीत के बाद बट ने यह प्रतिक्रिया अपने यूट्यूब चैनल पर दी। उन्होंने कहा कि भारत टी20 में अपनी बल्लेबाजी पर निर्भर है। उन्हें अपने गेंदबाजी आक्रमण में और गति की जरूरत है। एक मध्यम तेज गेंदबाज के रूप में आपके पास कितनी भी विविधताएं हों, आप एक अच्छे टी20 विकेट पर वास्तविक गति के प्रभाव की बराबरी नहीं कर सकते। 135 किमी प्रति घंटे से कम की कोई भी गेंद बल्लेबाज पर कोई प्रभाव नहीं डालती है।

भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)
भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)

आगे उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों में बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता है। ऐसे में उनको ऐसे गेंदबाजों को टीम में रखना चाहिए। गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में धीमी गति की गेंदों का ज्यादा प्रयोग कर रहे थे। ऐसे में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका मिल गया और उन्होंने रन भी बनाए। श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट पर 183 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हर्षल पटेल इस मुकाबले में महंगे साबित हुए।

जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 186 रन बनाते हुए मुकाबले में जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नाबाद 74 रन बनाए। उनके अलावा रविन्द्र जडेजा ने भी धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए तेजी से 45 रन बनाए। भारतीय टीम लगातार दो मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...