Create

श्रेयस अय्यर ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में हुए शामिल

श्रेयस अय्यर ने एक और जबरदस्त अर्धशतक लगाया (Photo Credit- BCCI)
श्रेयस अय्यर ने एक और जबरदस्त अर्धशतक लगाया (Photo Credit- BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने एक बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरू में खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाया और इसके साथ ही एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

श्रेयस अय्यर बेंगलुरू में अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं। उन्होंने दोनों ही पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की। पहली पारी में श्रेयस अय्यर ने 92 रन बनाए और दूसरी पारी में भी 67 रनों की पारी खेली।

श्रेयस अय्यर ने दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाकर बनाया रिकॉर्ड

इसके साथ ही श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। ओवरऑल वो दुनिया के चौथे ऐसे क्रिकेटर बने जिन्होंने ये कारनामा किया। इससे पहले वेस्टइंडीज के डैरेन ब्रावो ने पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन भी ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। मार्नस लैबुशेन ने दो बार ये उपलब्धि हासिल की है। सबसे पहले 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ और पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने बेंगलुरू डे-नाईट टेस्ट मैच में श्रीलंका के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी 109 रन के स्कोर पर सिमट गयी। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और ऋषभ पंत के तूफानी बल्लेबाजी की मदद से 303/9 का स्कोर बनाया और श्रीलंका के सामने 447 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 28/1 का स्कोर बना लिया था। अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीतती है तो फिर वो 2-0 से सीरीज को अपने नाम कर लेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment