Create

"टी20 में डॉट गेंद खेलना अपराध है" - छोटे प्रारूप में बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान 

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 प्रारूप में किस इंटेंट के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसको लेकर समय-समय पर सुझाव आते रहते हैं। इसी मुद्दे पर भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी अपने विचार व्यक्त किये हैं, जो अपने धमाकेदार प्रदर्शन के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SL) में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए। अय्यर ने बताया कि इस प्रारूप में बल्लेबाज की सोच क्या होनी चाहिए और उसे किस इंटेंट के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए।

भारतीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि इस प्रारूप में डॉट गेंद खेलना एक बड़ा अपराध है क्योंकि इससे दबाव बढ़ता है। चोट से वापसी के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बहुत ही उम्दा खेल दिखाया है और खुद को मिले मौकों को पूरी तरह से भुनाने का प्रयास किया है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में श्रेयस अय्यर ने कहा,

प्रत्येक गेंद के लिए आपको स्कोरिंग के बारे में सोचने की जरूरत है। एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे लगता है कि अगर आप डॉट बॉल खेलते हैं तो यह अपराध है। यह बल्लेबाज पर दबाव बढ़ाता है। जब आपने वेस्टइंडीज की लाइन-अप को देखते हो कि हर कोई सामने आए और पहली गेंद पर स्मैश करे, तो आपको वास्तव में बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर बनाने की जरूरत है।

श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन को लेकर भी अय्यर ने दी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर ने यह भी बताया कि उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए कैसा लगा, साथ ही उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बहुत अच्छा लगा। मुझे जो शुरुआत मिली, वह वाकई शानदार थी। मैंने अपने आप से कहा कि मैं पूरी आजादी के साथ खेलने जा रहा हूं क्योंकि अब हमारे बल्लेबाजी क्रम में इतनी गहराई है कि यह हमें जाने और खुद को एक्सप्रेस करने की अधिक स्वतंत्रता देता है। भले ही हम कुछ रन कम हों, लेकिन इंटेंट बहुत सकारात्मक होना चाहिए।

श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों में तीन अर्धशतक लगाए और सीरीज में एक बार भी आउट हुए बिना 204 रन बनाये।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...