Create

श्रेयस अय्यर ने बताया कि बेंगलुरू टेस्ट मैच में उन्होंने किस रणनीति से बल्लेबाजी की थी

श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त बल्लेबाजी इस मुकाबले में की
श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त बल्लेबाजी इस मुकाबले में की

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू डे-नाईट टेस्ट मैच में अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अय्यर ने बताया कि कैसे एक रैंक टर्नर पिच पर उन्होंने अपने आपको एडजस्ट किया और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए।

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 98 गेंद पर 92 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के जड़े थे। वो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। वहीं दूसरी पारी में भी अय्यर ने 67 रन बनाए और इसके लिए सिर्फ 87 गेंदें ली। इससे पता चलता है कि अय्यर ने स्पिनरों की इस मददगार पिच पर खुलकर बल्लेबाजी की और अपने शॉट्स लगाए।

मैं प्रेशर में आकर नहीं खेलना चाहता था - श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर के मुताबिक वो किसी तरह का कोई दबाव नहीं लेना चाहते थे और इसी वजह से खुलकर बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा,

गेंद जब इतनी टर्न हो रही हो तो मैं दबाव में नहीं रहना चाहता। इसलिए मैं सिंगल लेकर नॉन-स्ट्राइकर छोर से देखना चाहता था कि दूसरा प्लेयर कैसे खेल रहा है। हालांकि एक समय ऐसा आया जब मुझे साझेदारी बनानी पड़ी। पहले दिन ये काफी ट्रिकी विकेट था। गेंद स्पिन हो रही थी और बाउंस भी मिल रहा था। इसलिए मैंने सोचा कि इस तरह की विकेट पर शॉट्स खेलना ही ज्यादा सही रहेगा। इसलिए मेरा माइंडसेट अटैकिंग क्रिकेट खेलने पर था।

आपको बता दें कि भारत ने बेंगलुरू में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में श्रीलंका को बुरी तरह हरा दिया और सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने तीसरे दिन के दूसरे सत्र में श्रीलंका की पारी को 208 रन पर समेट दिया और 238 रनों से जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 252 रन बनाये थे, वहीं श्रीलंका ने 109 रन बनाये थे। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 303/9 का स्कोर बनाया और श्रीलंका के सामने 447 रन का लक्ष्य रखा था। ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment