उमरान मलिक ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सबको चौंकाया, दिग्गज गेंदबाज का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

उमरान मलिक ने काफी रफ्तार से गेंदबाजी की
उमरान मलिक ने काफी रफ्तार से गेंदबाजी की

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी स्पीड के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल (IPL) में अपनी स्पीड से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया था और इसी वजह से उन्हें इंडियन टीम में लाया गया था और यहां पर भी वो वैसी ही गेंदबाजी कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में उमरान मलिक ने अपनी तेज गति से दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। उमरान ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली और श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को आउट कर दिया।

उमरान मलिक को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में खेलने का मौका मिला और अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से उन्होंने इस चयन को सही भी साबित किया। उन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होंने श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका का विकेट ऐसे समय में लिया जब वो मैच को भारत की पहुंच से दूर लेकर जा रहे थे लेकिन उमरान ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर उनको चौंका दिया।

उमरान मलिक भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद डालने वाले बॉलर बने

इसके साथ ही उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब वो भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा तेज गति से गेंद डालने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था जिन्होंने 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 153.3 और नवदीप सैनी ने 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। हालांकि उमरान मलिक अब इन सबसे आगे निकल गए हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में रोमांचक तरीके से दो रनों से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now