Create

पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा को लेकर पूर्व खिलाड़ी की आई बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा ने पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर शानदार शुरुआत की है
रोहित शर्मा ने पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर शानदार शुरुआत की है
reaction-emoji
Prashant Kumar

जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीनों प्रारूपों में पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया तो काफी लोगों को लगा था कि शायद यह खिलाड़ी उतनी सहजता से जिम्मेदारी न निभा पाए। हालांकि रोहित ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ इस जिम्मेदारी को संभाला और भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) की भी कप्तान रोहित को लेकर प्रतिक्रिया आई है, जिनका मानना है कि हाल ही में पूर्णकालिक कप्तान बनने के बावजूद रोहित काफी सहज लग रहे हैं।

पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा ने सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में वेस्टइंडीज और श्रीलंका को क्लीन स्वीप किया और टेस्ट प्रारूप में भी कप्तान के तौर पर अपने पहले टेस्ट में जीत हासिल की है। उनकी कप्तानी में भारत ने मोहाली टेस्ट एक पारी और 222 रन से जीता।

रोहित शर्मा ने लीडरशिप में सकारात्मकता दिखाई - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर रोहित की कप्तानी को लेकर जाफर ने कहा,

वह लंबे समय से छोटे प्रारूपों में कप्तानी कर रहा है और मुझे लगता है कि वह सहज है। बहुत सारे खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी से सहज हैं। वह उन्हें बहुत अधिक स्वतंत्रता देते हैं। उन्होंने अपनी फील्डिंग और गेंदबाजी में अच्छा बदलाव किया। वह विहारी को खिलाने के लिए भी स्पष्ट थे, जो मुझे काफी पसंद आया।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने रोहित शर्मा के फॉलोऑन देने के निर्णय को भी सकारात्मक बताया। उन्होंने कहा,

रोहित ने फॉलोऑन दिया और टेस्ट को चौथे और पांचवें दिन तक नहीं खींचा। यह लीडरशिप करने का एक बहुत ही सकारात्मक तरीका है। आप भारतीय खेमे में मुस्कुराते हुए चेहरों को देख सकते हैं और यह देखकर अच्छा लगा।

भारत ने पहली पारी में 574/8 का स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी महज 174 रन पर सिमट गयी थी और इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए भी टीम संघर्ष दिखाने में नाकामयाब रही और 178 रन पर आउट हो गयी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...