Create

लगातार 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय जीत के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने दी भारतीय टीम को अहम सलाह 

भारतीय टीम की विनिंग स्ट्रीक जारी है
भारतीय टीम की विनिंग स्ट्रीक जारी है

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों विजय रथ पर सवार है। एक के बाद एक टीम इंडिया सीमित ओवर की सीरीज में क्लीन स्वीप करती जा रही है। जहां वेस्टइंडीज को पटखनी देने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी ने रविवार को श्रीलंका पर टी20 सीरीज (IND vs SL) में एक और क्लीन स्वीप किया। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला के मैदान में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इसके साथ ही भारत ने लगातार 12 टी20 इंटरनेशल मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। भारत की विनिंग स्ट्रीक को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने जमकर तारीफ की है।

भारतीय टीम को आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान न्यूजीलैंड से हार मिली थी। इसके बाद से भारतीय टीम लगातार मैच जीत रही है और सर्वाधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय जीत के मामले में अफगानिस्तान और रोमानिया की बराबरी कर चुकी है।

जहीर खान ने भारत के इस प्रदर्शन की सराहना करने के साथ ही टीम इंडिया को एक सलाह दी है कि वो इन 12 जीत से आत्मसंतुष्ट ना होकर इस जीत के सिलसिले को लगातार बरकरार रखने की कोशिश करें। जहीर खान ने क्रिकबज पर कहा,

टी20 में लगातार इतने सारे गेम जीतना आसान नहीं है क्योंकि चीजें बहुत जल्दी बदल जाती हैं। यह प्रक्रिया जारी रखना महत्वपूर्ण है और लगातार जीत के बाद आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए। अच्छी खबर यह है कि इन 12 मैचों में बहुत सारे प्रयोग हुए हैं।

आखिरी टी20 मैच में श्रेयस अय्यर एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए स्टार परफ़ॉर्मर साबित हुए और उन्होंने 73 रन की नाबाद पारी खेलते हुए छह विकेट से टीम को जीत दिलाई।

दिनेश कार्तिक ने की श्रेयस अय्यर की प्रशंसा

श्रेयस अय्यर ने पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की
श्रेयस अय्यर ने पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की

क्रिकबज के पोस्ट शो में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रेयस अय्यर के मुरीद हो गए। अय्यर ने इस टी20 सीरीज में 204 रन बनाए, जो किसी भी 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाज के द्वारा एक रिकॉर्ड है।

केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

हमें यह समझना होगा कि श्रेयस अय्यर बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में बैठना पड़ा। जब उन्हें लगातार अवसर मिलते हैं, तो उन्होंने दिखाया कि वह इतने अच्छे क्यों हैं। आप बस उन्हें पीछे नहीं देख सकते। तीन अलग मैच और तीन अलग-अलग स्थितियां और उसने इसे दोनों हाथों से लपक लिया है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा इस सीरीज में सभी खिलाड़ियों को मौका देने को लेकर कार्तिक ने कहा,

भारत ने सभी बल्लेबाजों को मौके दिए। संजू सैमसन ने ओपनिंग की और दीपक हूडा ने 4 पर बल्लेबाजी की। रविंद्र जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद 6 पर बल्लेबाजी की, क्योंकि वेंकटेश अय्यर को क्रम में आगे भेजा गया। एकमात्र खिलाड़ी जिसने सभी मैच खेले। वो श्रेयस अय्यर हैं। और ये ठीक भी है, वह पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा हैं और मौकों के हकदार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment