Create

पूर्व खिलाड़ी ने तीसरे टी20 में हर्षल पटेल को दिया आराम कराने का सुझाव, अहम वजह बताई

हर्षल पटेल का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है
हर्षल पटेल का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने सीरीज (IND vs WI) में अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अंतिम मुकाबले में टीम कुछ प्रमुख खिलाडियों को आराम दे सकती है। आराम देने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा की भी प्रतिक्रिया आई है, जिनका मानना है कि अगर भारतीय टीम अपने तेज गेंदबाजों में से किसी एक को आराम देना चाहती है तो वह हर्षल पटेल (Harshal Patel) होने चाहिए। उनके मुताबिक भुवनेश्वर कुमार को गेम टाइम की जरूरत है, जबकि हर्षल का ज्यादा प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए और उनकी स्किल्स को जगजाहिर होने से बचाना चाहिए।

भारत ने दूसरे टी20 मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और कैरेबियाई टीम को एक बार फिर पराजित किया। इस तरह भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

हर्षल पटेल को लेकर अजय जडेजा की प्रतिक्रिया

भारत के पास अंतिम मैच में मोहम्मद सिराज और आवेश खान में से किसी एक को खिलाने का मौका होगा। क्रिकबज पर चर्चा के दौरान, जडेजा ने बताया कि क्यों हर्षल को आराम देकर इनमें से किसी एक को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा,

मैं शायद किसी अन्य कारण से हर्षल पटेल को आराम नहीं दूंगा, लेकिन उनके स्किल कुछ ऐसे हैं जो आप विपक्ष को जितना कम दिखाएंगे, वर्ल्ड में जितना कम दिखाएंगे उतना बेहतर होगा। मेरा मतलब है, हर कोई जानता है कि वह क्या करता है लेकिन जैसे-जैसे आप खेलते हैं तो उसकी स्किल की जानकारी साझा हो जाएगी। मुझे लगता है कि भुवी का दिन शानदार रहा, हम उसे बाहर कर सकते हैं और कह सकते हैं कि आप तैयार हैं।

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा,

लेकिन यदि आप भुवी को खिलाना चाहते हैं और उन्हें अधिक गेम टाइम देना चाहते हैं क्योंकि वह अभी भी अपने सर्वश्रेष्ठ से दूर हैं। वह एक अनुभवी खिलाड़ी है और उसने अपने अनुभव से वह किया जो वह कर सकता था लेकिन उसे थोड़ा समय भी चाहिए होगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी टी20 मैच 20 फरवरी को कोलकाता में ही खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment