"वेंकेटेश अय्यर इस समय भारतीय टीम के सबसे वर्सटाइल खिलाड़ी हैं" - दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

वेंकटेश अय्यर ने काफी प्रभावित किया है
वेंकटेश अय्यर ने काफी प्रभावित किया है

भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) को लगता है कि वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) अपनी ऑलराउंड स्किल्स के चलते भारतीय टी20 टीम के अन्य युवा बल्लेबाजों से आगे हैं। जडेजा ने कहा कि स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में केवल वही गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा, वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी खेल सकते हैं।

27 वर्षीय वेंकटेश अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तेजी से 24*, 33 और 35* रन बनाए और आखिरी टी20 मैच में उन्होंने दो विकेट भी लिए थे।

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान अय्यर की तारीफ करते हुए जडेजा ने उन्हें इस समय भारतीय टीम का सबसे वर्सटाइल खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा,

वेंकटेश अय्यर अभी के लिए एकमात्र (छठे गेंदबाज) विकल्प नजर आते हैं। कोई अन्य स्पेशलिस्ट बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सकता है। पिछले कुछ सालों में कई बल्लेबाज आए लेकिन अय्यर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी करने के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर रहे हैं। अगर कोई बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी करने के लिए आगे चलकर अच्छा प्रदर्शन कर सकता है तो वो वेंकटेश अय्यर हैं। वह वास्तव में एक सलामी बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर वह तीसरे सलामी बल्लेबाज का भी विकल्प बन सकते हैं। फिलहाल वह इस भारतीय टीम में सबसे वर्सटाइल खिलाड़ी हैं।

दिनेश कार्तिक ने भी अय्यर को सराहा

वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन की तारीफ की। कार्तिक ने कहा,

उसने शानदार बल्लेबाजी की है। वह अलग-अलग परिस्थितियों में आए और शानदार बल्लेबाजी करके दिखाई है। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने अपनी गति को बदलते हुए दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं। जिस विकेट से बल्लेबाजों को मदद मिल रही थी वहां पर भी विकेट लेने में कामयाब रहे।

बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने के अलावा, अय्यर ने रविवार को तीसरे टी20 मैच में 23 रन खर्च करते हुए किरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर का विकेट लिया और मैच भारत के पक्ष में ला दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar