Create

वर्ल्ड कप से पहले भारत को बैटिंग पोजीशन तय करना जरूरी, मध्यक्रम में अधिक फायरपावर की जरूरत - पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम के सामने कई चुनौतियां होंगी
भारतीय टीम के सामने कई चुनौतियां होंगी

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने हाल ही में यह कहा है कि भारतीय टीम को 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपना बैटिंग ऑर्डर तय करना जरूरी है। भारत को मध्यक्रम में और भी अधिक फायरपावर की जरूरत है। हालांकि भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI) में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम फेवरेट के रूप में शुरूआत करेगी।

2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत द्वारा की जायेगी। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों की शुरूआत करते हुए रविवार को अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी।

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

भारत को अपना बैटिंग पोजीशन तय करने की जरूरत है, चाहे वह कोई भी हो या किसी भी जगह पर बल्लेबाजी करने जा रहा हो, यदि राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने आते हैं, तो मेरे हिसाब से उन्हें अगले डेढ़ साल तक मध्यक्रम में ही रहना होगा, जब तक कि हम वर्ल्ड कप पूरा ना कर लें। इसका स्पष्ट होना जरूरी है, क्योंकि फिलहाल 4, 5 और 6 नम्बर पर कुछ अंतराल दिखाई दे रहा है। इन नंबरों पर कुछ फायरपावर की आवश्यकता होगी।

रोहित शर्मा के लिए सीमित ओवरों के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में यह पहली वनडे सीरीज होगी। हालांकि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ही भारतीय टीम के सीमित ओवर प्रारूप का कप्तान बना दिया गया था। लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले जाने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे, क्योंकि वह उस समय पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए थे।

अगरकर ने सीरीज जीत के लिए भारत को बताया दावेदार

अगरकर ने कहा,

भारत को घर पर हराना बहुत मुश्किल है और इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा के नए सिरे से वापसी करने के बाद खासकर वनडे सीरीज में भारत फेवरेट के रूप में शुरुआत करेगा।

वनडे वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण की मेजबानी भारत कर रहा है, जो 2023 में अक्टूबर और नवंबर के बीच आयोजित किया जा सकता है। भारतीय टीम ने इस साल की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार से की है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उनका आगे का सफर कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment