Create
Notifications

भारतीय खिलाड़ी ने कहा, "एक समय 20-30 रुपए भी उसके लिए ज्यादा थे"

आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं
आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं
Ravi Ranjan
visit

आईपीएल 2021 (IPL) में शानदार प्रदर्शन कर आवेश खान (Avesh Khan) ने भारतीय टीम तक का सफर तय कर लिया है। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला। अब वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा हैं। आवेश 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। अंडर-19 वर्ल्ड कप में जगह मिलने से पहले आवेश को करीब 10 साल स्ट्रगल करना पड़ा था।

बोरिया मजूमदार से बात करते हुए आवेश ने कहा,

केवल मैं, मम्मी और पापा ही असल में स्ट्रगल से गुजरे हैं। अगर मैं अपने स्ट्रगल के बारे में बात करूं तो यह दो मिनट में खत्म हो जाएगा, लेकिन हम इसके साथ 10 साल तक रहे हैं। मैं इसके बारे में बात कर सकता हूं लेकिन केवल हम ही महसूस कर सकते हैं कि हम किस दौर से गुजरे हैं। अगर आप अपने जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं तो आपको स्ट्रगल करना ही पड़ेगा, चाहे आपका फैमिली बैकग्राउंड कैसा भी हो।

आवेश के पिता के पास 2 साल काम नहीं था

25 साल के आवेश खान ने बताया कि उनके पिता के पास लगभग दो साल तक कोई काम नहीं था। उस समय उनके लिए बस किराए के 20-30 रुपए भी काफी ज्यादा होते हैं।

आवेश ने कहा,

मेरे पिता एक दुकानदार थे और कुछ समय बाद उनकी दुकान टूटने की वजह से दो साल तक उनके पास कोई काम नहीं था। ग्राउंड की दूरी हमारे घर से ज्यादा थी और बस का किराया लगभग 20-30 रुपये था, जो उस समय हमारे लिए अधिक था। उस समय मैंने अपने पिता से कहा कि मेरे लिए एक साइकिल की व्यवस्था करें ताकि मैं उसके साथ मैदान और स्कूल जा सकूं और कुछ पैसे बचा सकूं। लेकिन मेरे पिता के पास उस समय इतने पैसे नहीं थे इसलिए हमने एक पुरानी साइकिल खरीदी।


Edited by Prashant Kumar
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now