Create

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को दूर करनी होगी अपनी ये कमी, विराट कोहली के कोच का बड़ा बयान

विकेट मिलने की खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी (Photo Credit- BCCI)
विकेट मिलने की खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी (Photo Credit- BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने भले ही वेस्टइंडीज (West Indies) को टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) अब भी भारतीय टीम की एक कमजोरी को लेकर चिंतित हैं। शर्मा का मानना है कि भारत को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले इस कमजोरी को दूर करना होगा।

उन्होंने कहा,

भारत के लिए ओपनिंग चिंता का विषय है। रोहित के साथ जो भी बल्लेबाज ओपनिंग करने उतरे उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भारत पावरप्ले में कम से कम 50 रन बनाए। यदि आप पावरप्ले का फायदा नहीं ले पा रहे हैं तो आपकी वर्ल्ड कप की तैयारियां पूरी नहीं हो पाएंगी। उस इवेंट में क्रिकेट काफी कठिन होगा और भारत को इस समस्या का हल खोजना होगा।

56 साल के दिल्ली के कोच ने अंतिम ओवर्स में भारतीय बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी की जमकर तारीफ की है। शर्मा ने कहा,

सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर शानदार तरीके से टीम में हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा कर रहे हैं। मुझे भरोसा है कि यदि हार्दिक वापसी करते हैं तो भारत की फिनिशिंग काफी ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

ओपनिंग में लगातार मिल रहे हैं कई खिलाड़ियों को मौके

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत के लिए कई मैचों में पारी की शुरुआत की है, लेकिन पिछले साल से धवन की जगह टी-20 की टीम में बनती नहीं दिख रही है। इसके बाद रोहित को केएल राहुल के रूप में नया जोड़ीदार मिला है। राहुल और रोहित की जोड़ी भी काफी हद तक सफल रही है।

हालांकि, राहुल के चोटिल होने के बाद इशान किशन को ओपनिंग करने का मौका दिया गया और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों मैच में उतारा गया। ऋतुराज गायकवाड़ को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में ओपनिंग का मौका मिला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment