"वह 1 से 6 नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है" - सूर्यकुमार यादव के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

सूर्यकुमार यादव ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है
सूर्यकुमार यादव ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सराहा है और उन्हें वर्सटाइल बल्लेबाज बताया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले मैच काफी अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के द्वारा दिए गए गए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने रोहित शर्मा की 19 गेंदों में 40 रन की पारी की बदौलत अच्छी शुरुआत की लेकिन इशान किशन (35), विराट कोहली (17) और ऋषभ पंत (8) का विकेट गिरने के बाद स्कोर 114/4 हो गया लेकिन यहाँ से सूर्यकुमार यादव (34*) और वेंकटेश अय्यर (24*) ने पांचवें विकेट के लिए 26 गेंद में 48 रन की अविजित साझेदारी कर अपनी टीम को छह विकेट से जीत दिलाई।

जीत के बाद क्रिकबज पर पार्थिव ने कहा,

रोहित शर्मा द्वारा शानदार शुरुआत के बाद, जिस तरह से सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने मैच समाप्त किया, वह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। इससे पता चलता है कि हम नए फिनिशर्स के लिए विकल्प तलाश रहे हैं। हार्दिक पांड्या जब फिट होंगे तो मुझे यकीन है कि वह वापसी करेंगे। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का परिचय दिया। वह 1 से 6 तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा और ईडन गार्डन्स के कनेक्शन को लेकर भी पार्थिव पटेल ने दी प्रतिक्रिया

रोहित ने भारत की पारी की धमाकेदार शुरुआत की और 19 गेंदों में ही 40 रन बना डाले। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए। ईडन गार्डन्स में रोहित की एक और धमाकेदार पारी को लेकर पार्थिव ने कहा,

खिलाड़ियों का कुछ मैदानों के साथ खास कनेक्शन होता है। कुछ ऐसा ही रोहित शर्मा का भी ईडन गार्डन्स के साथ है। जब वह यहाँ आते हैं तो उनका आत्मविश्वास अलग ही स्तर पर होता है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर श्रीलंका एक खिलाफ 264 रन की यादगार वनडे पारी भी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू पर इसी मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar