Create

 रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की पसंद के खिलाड़ियों को लेकर विराट कोहली के बचपन के कोच का आया बयान 

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर टीम को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर टीम को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का मानना है कि मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपनी पसंद के खिलाड़ी मिलने की संभावना है लेकिन इसके लिए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी सहमति जरूरी है।

रोहित शर्मा चोट से उबरने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में पूर्णकालिक वनडे कप्तान के रूप में पहली बार नजर आएंगे। इसके अलावा हिटमैन शर्मा टेस्ट कप्तानी के भी प्रबल दावेदार हैं।

इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान, राजकुमार शर्मा से पूछा गया कि क्या वेस्टइंडीज सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम से पता चलता है कि चयन में रोहित शर्मा की प्रमुख भूमिका रही है। इस पर उन्होंने कहा,

हर कप्तान की अपनी पसंद होती है और हर कप्तान चाहता है कि वह जो खिलाड़ी चाहता है उसे प्राप्त करे और आम तौर पर ऐसा ही होता है। यदि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ एक ही पृष्ठ पर हों, यदि कप्तान और कोच एक विशेष टीम चाहते हैं, चयनकर्ता उन्हें वह टीम देना सही समझते हैं। ऐसा ही होना चाहिए और मुझे लगता है कि ऐसा ही होगा।

रोहित शर्मा भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे - राजकुमार शर्मा

रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे हैं
रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे हैं

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को ही अगले टेस्ट कप्तान के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस बारे में जब राजकुमार शर्मा से पूछा गया, तो उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा के अलावा कोई दावेदार है क्योंकि तीनों प्रारूपों में कोई अन्य खिलाड़ी नहीं है जिसका स्थान निश्चित है। इसलिए मेरा मानना है कि वह बेहतर विकल्प है और उसने आईपीएल में और जब भी भारतीय टीम के लिए मौका मिला, शानदार कप्तानी की है। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment