वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की भूमिका को अहम बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा पूर्वकालिक कप्तान के रूप में पहली बार नजर आएंगे
रोहित शर्मा पूर्वकालिक कप्तान के रूप में पहली बार नजर आएंगे

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज (IND vs WI) भारतीय दृष्टिकोण से कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है और इस लिस्ट में टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी शुमार है। रोहित की बतौर पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद यह पहली सीरीज होगी। लम्बे समय बाद वह वनडे प्रारूप में नजर आएंगे। रोहित शर्मा को लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम की भी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा किस तरह टीम का नेतृत्व करेंगे, यह देखने के लिए वह काफी उत्साहित हैं।

विराट कोहली को पिछले साल वनडे की कप्तानी से हटाकर चयनकर्ताओं ने हिटमैन को भारत का नया वनडे कप्तान बनाया था और उनकी पहली सीरीज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली थी। दुर्भाग्यवश रोहित चोटिल होकर बाहर हो गए और केएल राहुल को कमान संभालनी पड़ी थी।

इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान, सबा करीम से पूछा गया कि वह रोहित शर्मा को अपने संसाधनों का उपयोग करते हुए कैसे देखते हैं। उन्होंने कहा,

यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा भारतीय टीम की अगुवाई कैसे करते हैं। उस पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने जिस तरह से मुंबई इंडियंस का नेतृत्व किया है, उससे लगता है कि वह एक शांत खिलाड़ी और कप्तान हैं और ऐसा लगता है कि वह खिलाड़ियों के कप्तान हैं।

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज का मानना है कि रोहित का शांत और एकत्रित दृष्टिकोण भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में लाएगा। करीम ने कहा,

अगर उन्हें [रोहित] अपनी राय देनी है, तो वह बहुत अलग तरीके से ऐसा करते हैं। मुझे लगता है कि इससे टीम में सुरक्षा बढ़ जाती है और एक बार खिलाड़ियों को यह विश्वास हो जाता है कि कप्तान उनकी बात से सहमत है, तो वे स्वतंत्रता के साथ प्रदर्शन कर सकते हैं।

यह सीरीज भारतीय टीम के लिए आगे की दिशा तय करेगी - सबा करीम

सबा करीम का यह भी मानना है कि विंडीज के खिलाफ सीरीज सफेद गेंद वाले क्रिकेट में टीम इंडिया के भविष्य को परिभाषित कर सकती है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह सीरीज सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत की मानसिकता तय करेगी कि दृष्टिकोण में बदलाव हो रहा है या नहीं और यदि ऐसा है तो यह किस तरह का बदलाव है। बदलाव का दौर है और यह सीरीज तय करेगी कि रोहित शर्मा और भारतीय टीम सफेद गेंद वाले क्रिकेट में किस दिशा में जा रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar